Ad

गरीबी और दुर्भाग्य बढ़ाती हैं ये 8 आदतें


Vastu Shastra Tips in Hindi – वास्तु शास्त्र में 8 ऐसी बातें बताई गई हैं, जिनका ध्यान रखें तो आपको नौकरी एवं व्यवसाय में उन्नति के साथ धन का लाभ भी मिलता रहेगा। इसके अलावा घर में रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। अगर वास्तु की इन 8 टिप्स का ध्यान रखा जाए तो आपके घर-परिवार को हर तरफ से लाभ मिलेगा। जानिए कौन-सी हैं वे 8 खास टिप्स।


Vastu Shastra Tips 1. जिस अलमारी या तिजोरी में पैसा या कीमती सामान रखते हो, उसके पीछे या उससे सटाकर झाड़ू नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करना धन की हानि करवाता है।

Vastu Shastra Tips 2. किचन में दवाइयां रखने की आदत वास्तु के अनुसार बिलकुल गलत मानी जाती है। ऐसा करने से लोगों की सेहत में उतार-चढाव बना रहता हैं।

Vastu Shastra Tips 3. बाथरूम और टॉयलेट के दरवाज़ें को अनावश्यक खुला रखने पर घर-दुकान में लगातार पैसों का नुकसान होता रहता है।

Vastu Shastra Tips 4. घर की दीवारों एवं फर्श पर बच्चों को पेन्सिल, चॉक या कोयले से लकीरें नहीं बनाने दें, माना जाता है इससे खर्च और उधारी बढ़ती हैं।

Vastu Shastra Tips 5. घर के दक्षिण दिशा में एक्वेरियम या पानी से सम्बंधित कोई मूर्ति या शो-पीस नहीं लगाना चाहिए। इससे आमदनी काम होती है और खर्चा बढ़ता हैं।

Vastu Shastra Tips 6. घर- दूकान की उत्तर-पूर्व दिशा को कभी भी गंदा नहीं रखना चाहिए। ऐसा होने से भगवान् विष्णु और देवी लक्ष्मी नाराज़ हो जाते हैं।

Vastu Shastra Tips 7. पूजा घर कभी भी बेडरूम में नहीं होना चाहिए। ऐसा होने से घर में कलह, आर्थिक परेशानी और दूसरी कई तरह की उलझनें आती हैं।

Vastu Shastra Tips 8. घर में कांटे वाले, दूध निकलने वाले और विषैले पेड़-पौधे नहीं लगाने चाहिए। इससे धन और स्वास्थ्य की हानि होती है।



गरीबी और दुर्भाग्य बढ़ाती हैं ये 8 आदतें गरीबी और दुर्भाग्य बढ़ाती हैं ये 8 आदतें Reviewed by Unknown on September 13, 2017 Rating: 5

No comments:

Boy or Girl Marriage Problem Upay ( लड़के / लड़की के शीघ्र विवाह हेतु सरल उपाय)

वैवाहिक समस्या एक ऐसी समस्या है कि व्यक्ति के जीवन को पूर्णतः कष्टदायी और संघर्षमयी बना देती है। Boy or Girl Marriage Problem Upay ...

Powered by Blogger.